भारत ने एशिया कप 2023 क्रिकेट टीम का किया ऐलान तिलक वर्मा का सिलेक्शन केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की टीम में वापसी हुई

0
28

पहली बार, कप्तान रोहित शर्मा ने हाल ही में नियुक्त चयन समिति के अध्यक्ष अजित आगरकर के साथ एक प्रेस कॉन्फ्रेंस किया, जिसका आयोजन नई दिल्ली में हुआ, जहाँ भारत की 17 सदस्यीय टीम का एशिया कप 2023 के लिए ऐलान किया गया।
भारत की एशिया कप 2023 की टीम इस प्रकार है।
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, केएल राहुल, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), रवींद्र जडेजा, शार्दूल ठाकुर, अक्सर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा। स्टैंड-बाय खिलाड़ी के रूप में संजू सैमसन को रखा गया है
2023 एशिया कप, एशिया कप का 16वां संस्करण होगा, जिसमें मैच एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय के रूप में खेले जाएंगे, और इसकी मेजबानी पाकिस्तान और श्रीलंका संयुक्त रूप से करेंगे। टूर्नामेंट में 6 टीमों हिस्सा लेगी। जिसमें पाकिस्तान, भारत, श्रीलंका, बांग्लादेश, अफ़गानिस्तान और नेपाल शामिल है. श्रीलंका एशिया कप का डिफेंडिंग चैंपियन हैं 30 अगस्त को टूर्नामेंट की शुरुआत होगी। फाइनल मुकाबला 17 सितंबर को खेला जाएगा। भारतीय टीम 2 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ अपना पहला मैच खेलेगी।
एशिया कप में भारत और पाकिस्तान को एक ही ग्रुप में रखा गया है। ग्रुप ए में भारत और पाकिस्तान के अलावा नेपाल की टीम है। ग्रुप बी में श्रीलंका, अफगानिस्तान और अफगानिस्तान हैं। सभी टीमें अपने ग्रुप की टीमों से एक-एक मुकाबला खेलेंगी। इसके बाद ग्रुप में टॉप-2 पर रहने वाले टीमें सुपर-4 में पहुंचेंगी। यहां सभी टीमें दूसरे के खिलाफ एक-एक मैच खेलेंगी। सुपर-4 में टॉप पर रहने वाली दो टीमों के बीच खिताबी मुकाबला होगा। ऐसे में भारत और पाकिस्तान के बीच कुल 3 मैच हो सकते हैं।
एशिया कप 2023 का शेड्यूल
30 अगस्त: पाकिस्तान Vs नेपाल, मुल्तान
31 अगस्त: बांग्लादेश Vs श्रीलंका, कैंडी
2 सितंबर: पाकिस्तान Vs भारत, कैंडी
4 सितंबर: भारत Vs नेपाल, कैंडी
5 सितंबर: अफगानिस्तान Vs श्रीलंका, लाहौर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here