इंटरनेट की दुनिया में तेजी से कदम बढा रहा है सराहा एप्प, अपने मन की बात किसी से भी कहें

Image Credit: Twitter

इंटरनेट और टेक्नालाजी की दुनिया बेहद तेजी के साथ बदल रही है और इस तेजी में लगभग रोज कोई ना कोई सोशल प्लेटफार्म आता और जाता रहता है. एप्पल के प्ले स्टोर पर लगभग तीन महीने पहले आया सराहा एप्प इंटरनेट की दुनिया में बेहद तेजी से कदम बढा रहा है और करीब 300 मिलियन से ज्यादा बार इसे डाउनलोड किया जा चुका है.

इस एेप की खासियत है की इसके जारिए आप किसी को भी संदेश दे सकते है और संदेश मिलने वाले को ये पता भी नही चलेगा की वो संदेश उसे किसने दिया, यानि की अपने मन की पूरी भडास सामने वाले तक पहुंच जाएगी पर उसे ये नही पता चल सकेगा की ये संदेश उसे किसने भेजा है.

सराहा एक अरबी का शब्द है जिसका मतलब होता है ईमानदारी और इस ऐप को बनाने वाली 3 लोगों की टीम सऊदी अरब की ही है और उनका कहना है की इससे लोगो या संस्था को किसी का भी फीडबैक बिना किसी के प्रभाव के मिल सकता है और इससे समाज में ईमानदारी की भावना बढेगी.

एेप डेवलप करने वाली कंपनी का दावा है कि उसने सुरक्षा से जुडे की बुनियादी कदम भी उठाए हैं जिनके जरिए यदि कोई व्यक्ति किसी दूसरे को परेशान कर रहा है तो वो उसे अपनी लिस्ट से ब्लाॅक कर सकता है जिसके बाद उसे उसकी तरफ से किसी भी प्रकार का संदेश नही मिलेगा. इसे अलावा किसी के द्ववारा बार-बार आपत्ति जनक शब्दो का इस्तेमाल किए जाने पर आप कुछ फिल्टर का इस्तेमाल कर सकते है.

लोगों के बीच तेजी के पाॅप्युलर होते इस ऐप के बारे में कई लोगों की राय अच्छी नही है और वो ये कर रहे ही कि ये एेप लोगों के बीच अपराध और दुर्भावना को बढावा देगा और इसके जरिए लोग केवल एक दूसरो को परेशान करेंगे.

AskFm जैसे कुछ और एेप पहले भी विवादों में आ चुके है, और इस दिनो भारत में तेजी से पांव पसारा ब्लू वेल गेम परिवार वालों का परेशानी का सबब बन चुका है.

 

LEAVE A REPLY