मैचों के साथ निखरती जाएगी टीम : अजय ठाकुर

नागपुर, 9 अगस्त | प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) की नई टीम तमिल थलाइवाज के कप्तान भारत के दिग्गज रेडर अजय ठाकुर मानते हैं कि टीम की शुरुआत बेशक अच्छी नहीं रही है, लेकिन लीग काफी लंबी है और जैसे-जैसे टीम मैच खेलती जाएगी, उसके प्रदर्शन में सुधार देखने को मिलेगा।

अजय मानते हैं कि भारतीय क्रिकेट स्टार सचिन तेंदुलकर की मालिकाना हक वाली इस टीम में काफी युवा खिलाड़ी हैं, जिनके पास ज्यादा अनुभव नहीं है। हालांकि, बावजूद इसके वह शानदार खिलाड़ी हैं और टीम को आगे ले जाने का माद्दा रखते हैं।

सीजन पांच के पहले दो मैचों में थलाइवाज को हार का सामना करना पड़ा। पहले मैच में उसके तेलुगू टाइंटस ने मात दी तो दूसरे में बेंगलुरू बुल्स ने करीबी मुकाबले में हराया था।

इस पर अजय ने कहा, “पहला मैच तो हम अपनी गलतियों से हारे। हाफ टाइम तक हमने अटैक किया ही नहीं। दूसरे मैच में हार का कारण एक ये था कि हमारी तीसरी रेड सफल नहीं रही, जैसे एक-दो बार मैं भी रेड करते हुए पकड़ा गया। हाफ टाइम से पहले टैकल सफल नहीं रहे, लेकिन हाफ टाइम के बाद हमने अच्छी वापसी की और एक अंक से हारे। शुरुआत में हम अच्छा नहीं कर पा रहे। दूसरे मैच में एक कप्तान के तौर पर मुझे जैसा प्रदर्शन करना चाहिए था किया नहीं। क्योंकि कप्तान टीम की रीढ़ की हड्डी है, तो अगर मैं ज्यादा देर कोर्ट से बाहर रहूंगा तो स्वाभविक है कि टीम के मनोबल पर असर पड़ेगा।”

अजय ने टीम में अनुभवी खिलाड़ियों की कमी को माना, लेकिन साथ ही कहा कि उन्हें अपने युवा खिलाड़ियों पर भरोसा है।

उन्होंने कहा, “युवा खिलाड़ी टीम में ज्यादा है और अनुभव की कमी भी एक कारण है, लेकिन जैसे जैसे मैच होते रहेंगे। वैसे वैसे टीम ऊपर आएगी। ऐसा तो हो ही नहीं सकता की कोई टीम कोई मैच हारे न। लीग काफी लंबी है ऐसा चलता रहेगा। ज्यादा से ज्यादा हमें अपना अनुभव दिखाना पड़ेगा।”

अपनी टीम के युवा खिलाडियों के बारे में पूछने पर कप्तान ने कहा, “प्रपंजन है, अमूल है, सी.अरुण है, अमित हुड्डा हैं। यह सभी काफी प्रतिभाशाली है, जो टीम को आगे ले जाएंगे। सबसे अच्छा युवा खिलाड़ी मुझे लगता है कि प्रताप है।”

अजय ने माना कि टीम के जो कुछ अनुभवी खिलाड़ी हैं। उन्होंने पिछले दो मैचों में अहम समय पर गलतियां की हैं, जिसका खामियाजा टीम को उठाना पड़ा है। उन्होंने कहा, “हमारा डिफेंस थोड़ा कमजोर है, हम टैकल में ज्यादा सफल नहीं हुए और इसमें अंक चले जाते हैं। टैकल से हमने अंक गंवाए। टीम ने जो गलतियां की है वो अधीकतर या तो मैंने की है या अमित हुड्डा ने की है। युवा काफी अच्छे से खेल रहे हैं।”

LEAVE A REPLY