टीम मुझ पर कुछ ज्यादा ही निर्भर : राहुल चौधरी (साक्षात्कार)

दुनिया के सबसे शानदार रेडरों में से एक और भारतीय टीम का मजबूत हिस्सा राहुल चौधरी को लगने लगा है कि प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के सीजन-5 में उनकी टीम तेलुगू टाइटंस उन पर ज्यादा निर्भर रहने लगी है। 

राहुल का मानना है कि जैसे ही वह मैट से बाहर जाते हैं, तो टीम बिखर जाती है।

राहुल ने आईएएनएस से बातचीत में टीम के अपने ऊपर निर्भर रहने की बात स्वीकार की। उन्होंने कहा कि अब उनकी कोशिश ज्यादा से ज्यादा मैट पर रहने की होगी। साथ ही उन्होंने कहा कि वह इस बात से भलीभांति वाकिफ हैं कि हर टीम का ध्यान उन पर होता है।

राहुल ने कहा, “मुझे पता है कि हर टीम का ध्यान मेरे ऊपर होता है, फिर भी मैं अपना काम कर जाता हूं। 8-10 अंक टीम के दे जाता हूं, लेकिन इसका फायदा बाकी टीम नहीं उठा पाती। मैच में कई बार मैं ज्यादा समय के लिए बाहर बैठा रहता हूं। मुझे भी लगने लगा है कि टीम मुझ पर ही निर्भर है क्योंकि मेरे आउट होते ही टीम बिखर जाती है।”

उन्होंने कहा, “मैं अब कोशिश करूंगा की ज्यादा देर तक मैट पर रहूं और बाहर न जाऊं। ज्यादा से ज्यादा टीम के साथ रहने की कोशिश करुंगा। ऐसा कर पाया तो उम्मीद है कि टीम जीतेगी।”

टाइटंस ने इस सीजन की शुरुआत तो जीत के साथ की और अपने पहले मैच में नई टीम तमिल थालाइवाज को मात दी थी। लेकिन इसके बाद वह राह भटक गई और लगातार पांच मैचों में उसे हार झेलनी पड़ी है।

राहुल ने 30 जुलाई को बेंगलुरु बुल्स के खिलाफ खेले गए मैच में अपने 500 रेड अंक भी पूरे किए थे। टीम के इस प्रदर्शन पर राहुल ने कहा, “खिलाड़ियों का प्रदर्शन अच्छा है, लेकिन जो संयोजन एक टीम का होना चाहिए वो हो नहीं पा रहा है। टीम अभी लय में नहीं आ पाई है इसी वजह से हम हर मैच हारे हैं। हाफ टाइम तक हम अच्छा खेले हैं लेकिन दूसरे हाफ में हम थोड़ा हर मैच में पिछड़े हैं। यही कारण है कि टीम जीत नहीं पा रही है।”

टीम का डिफेंस काफी कमजोर रहा है। राहुल ने भी अभी तक रेड से 43 अंक जुटाए हैं, जबकि सिर्फ दो टैकल अंक हासिल किए हैं।

बकौल राहुल, “टीम की रक्षापंक्ति थोड़ी कमजोर है। रेडिंग में हमने फिर भी अच्छा किया है। डिफेंस में जो कमी रह रही है वो हमसे संभल नहीं पा रही है और मैच में कहीं न कहीं कमी रह जाती है। अभी इस पर हम अभ्यास में काम कर रहे हैं।”

इस कमी से कैसे निपटेंगे? इस पर राहुल ने कहा, “ज्याद कुछ नहीं बस अपनी कमियों को दूर करना है।”

टाइटंस का अगला मैच मेजबान बेंगलुरू बुल्स के साथ है, जिससे वह पहले हार चुकी है।

बेंगलुरू के साथ होने वाले अगले मैच के बारे में राहुल ने कहा, “हम एक मैच बुल्स के साथ खेल चुके हैं। पहले मैच में हमने उनके खिलाफ जो गलती की थी वो न करें और रोहित पर ज्यादा से ज्यादा ध्यान रखेंगे, क्योंकि उनका बेस्ट रेडर वही है। कोशिश होगी की उसे ज्यादा से ज्यादा मैट से बाहर रख सकें।”

LEAVE A REPLY