दिलीप कुमार की सेहत में सुधार के संकेत : अस्पताल

मुंबई, 7 अगस्त | दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित अभिनेता दिलीप कुमार की सेहत में दिनोदिन सुधार के लक्षण दिखाई दे रहे हैं। लीलावती अस्पताल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह बात सोमवार को कही।

वयोवृद्ध अभिनेता को शरीर में पानी की कमी और मूत्रमार्ग में संक्रमण के कारण 2 जुलाई को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जांच के बाद उनके दोनों गुर्दो में खराबी पाई गई।

लीलावती अस्पताल के उपाध्यक्ष अजय कुमार पांडे ने आईएएनएस से कहा कि चिकित्सक यह देखकर खुश हैं कि 94 वर्षीय अभिनेता के इलाज का अच्छा असर दिख रहा है।

पांडे ने कहा, “दिलीप साब के स्वास्थ्य में कल (रविवार) की तुलना में काफी सुधार देखा जा रहा है। उनका क्रीटिनिन स्तर काफी घटा है और डॉक्टर ये लक्षण देखकर खुश हैं।”

दिलीप कुमार लीलावती अस्पताल के आईसीयू में भर्ती हैं।

पांडे ने कहा, “उन्होंने खुद से खाना खाया और यह बहुत ही अच्छा संकेत है। वह पूरी तरह होश में हैं और हम उनके स्वास्थ्य में हो रहे सुधार से खुश हैं।”

दिलीप कुमार की 20 साल छोटी पत्नी सायरा बानो अस्पताल में उनके साथ हैं।

दिग्गज अभिनेता के रक्त में पोटाशियम और क्रीटिनिन का स्तर काफी बढ़ गया था। चिकित्सक इस बात को लेकर चिंतित थे कि दिलीप कुमार को डायलिसिस पर रखना पड़ सकता है, लेकिन इलाज का अच्छा असर होता देख उन्होंने फिलहाल नहीं डायलिसिस कराने का फैसला लिया है।

LEAVE A REPLY