शरीफ सुरक्षा चिंताओं को दरकिनार कर सड़क मार्ग से लाहौर रवाना

Pakistan Prime Minister Nawaz Sharif. (File Photo: Xinhua/PID/IANS)

लाहौर, 9 अगस्त| पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ यहां हुए बम विस्फोट के बाद सुरक्षा चिंताओं को दरकिनार कर बुधवार सुबह ऐतिहासिक ग्रैंड ट्रंक रोड से लाहौर के लिए रवाना हुए। डॉन ऑनलाइन की रिपोर्ट के अनुसार, अयोग्य करार दिए गए प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के छोटे भाई व पंजाब के मुख्यमंत्री शहबाज शरीफ, गृह मंत्री एहसान इकबाल और उनके पूर्ववर्ती चौधरी निसार अली खान ने शरीफ को सड़क मार्ग से लाहौर आने को लेकर चेतावनी दी थी।

लेकिन, पूर्व प्रधानमंत्री जीटी रोड से आने को लेकर अडिग है। उन्होंने पंजाब हाउस में मंगलवार को संवाददाताओं से कहा, “मैं हालात के शांत होने का इंतजार नहीं करूंगा, क्योंकि मुझे घर जाने का पूरा अधिकार है।”

नवाज शरीफ के आने से पहले सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। शरीफ की पार्टी पीएमएल-एन के सदस्यों का मानना है कि रविवार को एक फल-लदे खड़े ट्रक में हुए बम विस्फोट से पूर्व प्रधानमंत्री के काफिले को निशाना बनाने की मंशा थी, जिसे इस रास्ते से लाहौर जाना था।

शरीफ बुधवार सुबह लाहौर जाने के लिए इस्लामाबाद के पंजाब हाउस से रवाना होकर डी-चौक पहुंचे। यह उनकी यात्रा का पहला पड़ाव था जहां समर्थकों ने उनका जोरदार स्वागत किया।

LEAVE A REPLY