उपचुनाव न्यूज- बवाना में आप और गोवा सीट पर बीजेपी की बढी सफलता

Image Credit: Twitter

नई दिल्ली, गोवा और दिल्ली विधानसभा उपचुनाव के परिणाम भी आज सामने आ गए है, इस चुनावों के लिए 23 अगस्त के दिन मतदान हुआ था. दिल्ली की बवाना सीट पर आम आदमी पार्टी का कब्जा बरकरार है और उनके उम्मीदवार रामचंद्र ने 24052 वोटों के साथ जीत दर्ज की जबकि बीजेपी और कांग्रेस दूसरे और तीसरे नंबर पर रही. 

बीजेपी ने आप के बागी उम्मीदवार को अपनी पार्टी से टिकट दिया था पर उनकी ये चुनावी रणनीति किसी काम नही आ और उन्हे करारी हार का सामना करना पडा, हार कि नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा ही राजनिति में जीत सबकी होती है पर हार कैप्टन की होती है, वो अपनी गलतीयों से सिखेंगे और हार का कारणो की समीक्षा की जाएगी.

गोवा की को सीटों का भी आज परिणाम आ गए ये दो सीटे पणजी और वालपेई की है, दोनों सीटों पर बीजेपी से कब्जा किया है पणजी सीट से पार्टी की तरह से मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी निभा रहे मनोहर पर्रिकर नें कांग्रेस के उम्मीदवार गिरीश चोंडकर को 4803 वोटो से हराया.

इसके अलावा आंध्र प्रदेश के कुरनूल जिले की नांदयाल सीट पर तेल्गूदेशम पार्टी के उम्मीदवार ब्रह्नांद रेड्डी ने जीत हासिल की है.

LEAVE A REPLY