मोदी सरकार की नई योजना, बेनामी संपत्ति के बारे में बताओ, 1 करोड का ईनाम पाओ

Image Credit: Twitter

मोदी सरकार कालाधन और बेनामी संपत्ति पर नकेल कसते हुए अगला कदम उठाने की पूरी तैयारी में है, इसके मुताबिक अगर आपको अपने आस-पास किसी बेनामी संपत्ति के बारे में पक्की जानकारी है तो और इसे सरकार के साथ साज्ञा करे और यदि आपकी जानकारी पक्की है तो सरकार आपको 1 करोड रूपये का ईनाम देगी.

इस बारे में भारत सरकार के वित्त मंत्रालय के पास एक प्रस्ताव आया है , यदि वित्त मंत्रालय इस प्रस्ताव को हरी झंडी दे देता तो सीबीडीटी यानि की केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड इस पर कार्यवाही शुरू करेगा, उम्मीद ये कि जा रही है कि ये योजना अक्टूबर महीने के अंत तक या नवंम्बर के शुरू में आने वाली है. और तभी सरकार की तरफ से इस बारे में किसी तरह का औपचारिक ऐलान किया जाएगा.

 

आपकी जानकारी को पूरी तरह से गुप्त रखा जाएगा,  इस योजना से जुडी पहली शर्त होगी की आप जो भी जानकारी दे रहे है वो पूरी तरह से सटीक होनी चाहिए, और आपका नाम पूरी तरह से गुप्त रखा जाएगा, आपके द्वारा दी हुई जानकारी सही निकली तो आपको 1 करोड रूपये का ईनाम दिया जाएगा. इस तरफ के मुखबरी से जुडी योजना के लिए लोग पहले भी काम करते रहें है पर ये पहली बार होने जा रहा है कि ईनाम में दी जाने वाली राशि इतनी बडी होगी.

 

सरकार की योजना के बेनामी तरीके से संपत्ति रखने वाले और बनाने वालों की रातो की नींद उडने वाली है और इस तरह के लोगों के बीच ये योजना परेशानी का एक बढा कारण बनने वाली है.

LEAVE A REPLY