माइक्रोसॉफ्ट ने ‘सरफेस फोन’ का पेटेंट सार्वजनिक किया

Microsoft logo. (File Photo: IANS)

सैन फ्रांसिस्को, 24 जुलाई | यद्यपि माइक्रोसॉफ्ट के सरफेस पीसी लाइन व विंडोज फोन के राजस्व में गिरावट दर्ज की गई है, लेकिन रेडमंड आधारित यह प्रौद्योगिकी कंपनी ‘सरफेस फोन’ नामक नए उपकरणों पर ध्यान केंद्रित किए हुए है, और उसने इसके पेंटेट को सार्वजनिक किया है। फोर्ब्स की सोमवार की रपट के मुताबिक, माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला ने पुष्टि की कि माइक्रोसॉफ्ट ज्यादा फोन बनाएगा, लेकिन वे आज के तरह के फोनों की तरह नहीं दिखेंगे।

इस साल की शुरुआत में नडेला ने घोषणा की थी कि 2017 में माइक्रोसॉफ्ट विशेष मोबाइल उपकरण लांच करेगा। उन्होंने कहा, “हम मोबाइल बाजार में बरकरार रहेंगे, इसमें हमारा जोर आज के बाजार के मोबाइल फोन पर नहीं, बल्कि हमारा जोर अत्यधिक उन्नत दर्जे के मोबाइल उपकरणों पर होगा।”

माइक्रोसॉफ्ट ने 21 जुलाई को सूचित किया था कि उसके विंडोज सरफेस का राजस्व दो फीसदी कम हुआ। फोन राजस्व पिछली तिमाही के मुकाबले प्रभावी तौर पर शून्य रहा।

इन नतीजों के बाद भी कंपनी ने अब भी स्मार्टफोन के पेटेंट को प्रकाशित किया है।

वायरलेस कम्यूनिकेशन डिवाइस के शीर्षक वाले पेटेंट में एंटीना के साथ बेंडेबल स्मार्टफोन, बैटरी, सिम कार्ड होल्डर व स्क्रीन कनेक्टर वाली दो हिस्सों के डिवाइस की बात कही गई है।

LEAVE A REPLY