अगर आपमें भी है, अपनी सेक्स लाइफ को लेकर झिझक तो आजमाए ये तरीके…

Image Credit: Twitter

अंकिता शर्मा, न्यूज हिंदी

ज्यादातर महिलाओं में सेक्स लाईफ को लेकर एक अजीब से किस्म की झिझक होती है और वो इस बारें में खुल कर किसी में बात नही कर बाती, अगर आप के साथ भी ऐसी ही समस्या है तो ये लेख आपके लिए काम का हैं. यहां पर दिए गए कुछ टिप्स को अपनाकर आप भी अपनी सेक्स लाइफ को मसालेदार बना सकती हैं.

किस करने से ना झिझके- आपको यदि अपने मन की बातों के अपने पाटर्नर को बताने में दिक्कत हो रही है तो आप किस के माध्यम में अपने दिल में चल रही भावनाओ को निकाल सकती है और इससे आपके पार्टनर को भी इस बातें में बेहतर रूप से पता चल जाएगा और और समझ पाएगा की आप क्या चाह रहीं हैं.

अपने मन की कल्पना को उडान दें- ज्यादातर महिलाओं खुद में बेहद कन्फ्यूज सी स्थिति में रही है और वो नही बता पाती की उनके मन में क्या चल रहा है और वो इसे लेकर अपने आप को परेशान करती रहती है, इससे बेहतर होगा की आप अपने दिल की बातों को अपने पार्टनर के साथ साझा करें इससे वो भी आपको बेहतर तरीके से समझ पाएगा. आप किसी विषय को लेकर क्या सोचती हैं ये आपके पार्टनर को भी पता होना जरूरी है. अगर सामने बात करने में झिझक रही है तो फोन पर इरोटिक बातो के जरिए अपने मन की अभिव्यक्ति को हवा दे इससे आप खुद में बेहद कान्फिडेंट महसूस करेंगी.

सेक्स की जीवन का हिस्सा हैं- हममें से ज्यादातर महिलाए सेक्स हो एक अलग दृष्टिकोण के साथ देखती है, सेक्स करने को गलत और अनैतिक समझने लगती है, जबकि सेक्स भी बाकि चीजों का तरह जीवन का एक भाग है और इससे बिना जीवक की कल्पना भी नही की जा सकती. इसलिए आप मन से अपराधबोध को निकाल कर जीवन में इसे एन्जाय करें, और जीवन को पूरी समग्रता के साथ स्वीकार करें.

नए-नए प्रयोग करें- आप अपने सेक्स जीवन में नए-नए प्रयोग करे इससे आपकी सेक्स लाइफ बोरिंग नही बनेगी और अपनें एक तरह की रचनात्मकता बनी रहेगी, कभी आप कोई सेक्सी सी ड्रेस पहनकर अपने पार्टनर को दिखाए तो कभी उससे कुछ अगर करने के लिए कहें, कभी आप साथ में मिलकर कोई अडल्ट फिल्म भी देख सकती है तो कभी नई क्रिया को आजमा सकती है. इससे आपके जीवन में रंग और उमंग दोनो ही बनी रहेगी.

खुद को भी करें अभिव्यक्त- आप अपने सेक्स जीवन को किस तरह जीना चाहती हैं इस बारें में अपने पार्टनर से बातें करें और उसे भी अपने मन के भीतर चल रहे विचारों का बताया बिना या सोचे हुए की इस बाते में उसे कैसा लगेगा. ऐसा करने के बाद यकीन मानिए आप खुद में बेहतर महसूस करेंगी.

LEAVE A REPLY