नाॅर्थ कोरिया के तानाशाह ने बताया ट्रंप को कहा पागल, हाईड्रोजन बम से हमले की दी धमकी

Image Credit: Twitter

प्योंगयांग, नाॅर्थ कोरिया को लेकर दुनिया में इन दिनों काफी तना-तनी का माहौल है, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रांप के कई बार धमकी देने और प्रयास शांति प्रयास करने के बावजूद नाॅर्थ कोरिया का सनकी तानाशाह किम जोंग अपने लगातार चल रहे मिसाइल कार्यक्रम को रोकने को तैयार नही है.

किंम में आज डोनाल्ड ट्रंप को पागल बताते हुए कहा कि नाॅर्थ कोरिया किसी भी तरह की अमेरिकी धमकी के बावजूद डरने वाला नही है. उसके साथ ही किम ने अमेरिका पर हाईड्रोजन बम से हमला करने की भी धमकी दे डाली. आपकी जानकारी के लिए बता दे की अभी 3 सितंम्बर को ही नाॅर्थ कोरिया ने हाईड्रोजन बम का परीक्षण करके दुनिया को चौका दिया और इसके बाद वो लगातार एक के बाद एक मिसाइल का परिक्षण किये जा रहा है.

पिछले दिनो कोरिया के द्वारा टेस्ट की गई मिसाइल जापान के हवाई रास्ते से होकर समुद्र में गिरी थी, इसके बाद से ही जापान ने अपने यहां एंटी मिसाइल डिफेंस सिस्टम एक्टिवेट किया था.

अमेरिका नें चीन से कई बाद नाॅर्थ कोरिया के खिलाफ कार्यवाही करने की बात कही पर चीन ने दुनिया के सामने इस संबंध में कुछ नही किया, जिसके बाद नाॅर्थ कोरिया का तानाशाह शासक किम और गुस्से में आ गया और अपने मिसाइल कार्यक्रम को और मजबूत करने की बात कही. 

LEAVE A REPLY