नाॅर्थ कोरिया की मिसाइल का जापानी हवाई इलाके में प्रवेश, दोनों देशों के बीच तनाव

Image Credit: Twitter
प्योंगयांग- नाॅर्थ कोरिया के सनकी तानाशाह की सनक कम होने का नाम नही ले रही है, उसकी इस सनक के बाद आज नाॅर्थ कोरिया और जपान के बीच काफी तनाव फैल गया है. समाचार एजेंसी रायटर के मुताबिक आज सुबह नाॅर्थ कोरिया नें 6 बजकर 57 मिनट पर अपने यहां से एक मिसाइल दागी जो जापान के हवाई इलाके में होती हुई गुजरी, इस मिसाइल में जापान के द्वीप होकाइडो की हवाई सीमा में प्रवेश किया और आगे जाकर समुद्र में गई.

नाॅर्थ कोरिया की सेना से मिली जानकारी के अनुसार ये मिसाइल हवा के 770 किलोमीटर तक ऊपर गई और इसने कुल 3700 किलोमीटर का सफर पूरा किया.

नाॅर्थ कोरिया की इस घटना को जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे नें उकसाने वाला करार दिया है और अपनी सेना और सुरक्षा एजेंसियों को किसी भी घटना से निपटने के लिए तैयार रहने का कहा है. साथ ही दक्षिण कोरिया नें भी अपने यहां पर एक आपात बैठक को बुलाया है और घटना के बारे में पूरी जानकारी इकठ्टा की है.

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस घटना की निंदा की है और कहा की नाॅर्थ कोरिया इसके परिणाम भुगतने को तैयार रहे. अमेरिका इस बात से भी काफी नाराज चल रहा है कि चीन को लगातार कहने पर भी उसने नाॅर्थ कोरिया पर किसी तरह की कार्यवाही नही की और चीन लगातार अपने फायदे के लिए नाॅर्थ कोरिया का जापान के खिलाफ इस्तेमाल करता हुआ आ रहा. चीन कही ना कही वो जापान के हाथों मिले युद्ध की हार को आज तक नही बर्दाश्त कर पाया है और किसी ना किसी बजाने से जापान को परेशान करता रहता है.

 

LEAVE A REPLY