लंदन मे उबर की कैब चलाने पर प्रतिबंध, कहा जिम्मेदारी से नही करती कंपनी अपना काम

Image Credit: Twitter

लंदन, दुनिया की बढी एप बेस कैब संचालन संस्थान उबर को उस वक्त बढा झटका लगा जब लंदन की परिवाहन विभाग ने उबर का लंदन शहर के लिए कैब संचालन का लाईसेंस रिन्यू करने से मना कर दिया, उबर का ये लाइसेंस 30 सितम्बर को खत्म होने जा रहा है और उसके बाद उसे कोर्ट में लंदन परिवाहन विभाग के फैसले को चुनौती देने के लिए 21 दिनों का समय मिलेगा. और यदि लाइसेंस नही रिन्यू किया जाता तो उबर कैब लंदन में नही चल पाएगी. इससे हजारों लोग को दिक्कत होगी और काफी लोगों का रोजगार इससे प्रभावित होगा.

लंदन के शहर में कैब चलाने वाले ज्यादातर एशियाई मूल के लोग है जो वहां रोजगार की तालाश में गए हुए हैं और कैबसंचालन के व्यवसाय से जुडे हुए हैं. 

लदंन शहर से मेयर सादिक खान का कहना है कि उबर कंपनी अपना काम जिम्मेदारी के साथ नही करती और  लापवाही से काम करता है. जिससे उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही किए जाने की जरूरत है.

उबर कंपनी की तरफ से कहा गया है कि वो लंदन परिवाहन विभाग के इस फैसले को जल्द ही कोर्ट में चुनौती देने की तैयारी कर रही है.

लंदन की इस घटना से भारत के परिवाहन विभाग के भी काफी कुछ सीख मिल जानी चाहिए क्योकि उबर के कैब ड्राईवर द्वारा भारत में महिलाओ के साथ छेडछाड और बलात्कार की घटना बीच-बीच में सामने आती रहती है.

LEAVE A REPLY