स्पेस का बार्सिलोना शहर में कट्टर इस्लामिक आतंकी संगठन आईएसआईएस का हमला,13 लोगो की मौत

Image Credit: Twitter

स्पेस के बार्सिलोनो शहर से लास रामब्लास इलाके में आंतकी संगठन आईएसआईएस से जुडे आतंकी ने ताजा हमला किया है. इस हमले में करीब 13 लोगों का मौके पर ही मौत हो गई जबकि 50 से अधिक लोग इस हमले में घायल हो गए है. इस हमले के जिम्मेदारी खतरनाक इस्लामिक आतंकी संगठन आईएसआईएस ने ही है.

लोगों ने बता की आतंकी सिटी सेंटर के बेहद व्यस्त इलाके में एक वैन के जरिए घुसे और लोगों को वैग से कुचलना शुरू कर दिया. पुलिस के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक इस घटना में अबतक 13 लोगों की मौत हो गई है जब कुछ अलग-अलग इलाकों में आतंकीयों ने लोगों को रेस्त्रा के अंदर बधंक बनना हुआ है और गोली बारी कर रहे है.

पुलिस की तरफ जवाबी कार्यवाही करते हुए 1 व्यक्ति को इस घटना के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया वो कि कहा जा रहा है कि स्पेन का ही रहने वाला है. 

 

बार्सिलोनो में हुए इस आतंकी हमले की निंदा दुनिया भर में हो रही है, अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ट्वीट पर इस घटना कि निंदा की और स्पेन की हर संभव मदद की बात है और कहा की और मजबूरी से मुकाबला करें हम आप से प्यार करते है.

पूरे यूरोप में लगातार आतंकी हमले हो रहे है, बर्सिलोना को आतंकी हमले का माॅडल आईएसआईएस की कोर विचारधारा को दिखाता है, अपनी इंटरनेट पत्रिका पर कई बार दुनिया भर के आतंकीयों को आईएसआईएस इस तरह से लोगों पर हमले की बात कह चुका है. और फ्रांस में हुआ आतंकी हमला पूरी तरह से स्पेन के इस ताजा हमले की कडी दिखाई देता है.

 

 

LEAVE A REPLY