आईसीसी रैंकिंग : जडेजा टेस्ट गेंदबाजों, हरफनमौला खिलाड़ियों की सूची में शीर्ष पर

Mumbai: Indian cricketer Ravindra Jadeja departs for tour of Sri Lanka - featuring three Tests, five ODIs and a Twenty20 starting from July 26; from Mumbai on July 19, 2017. (Photo: IANS)

दुबई, 8 अगस्त | श्रीलंका के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज में अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर रवींद्र जडेजा ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) में टेस्ट प्रारूप में हरफनमौला खिलाड़ियों की सूची में बांग्लादेश के शाकिब अल-हसन को पछाड़ते हुए शीर्ष स्थान हासिल किया है। इसके अलावा जडेजा ने गेंदबाजी रैंकिंग में भी शीर्ष स्थान पर कब्जा जमाया है।

कोलंबो खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में जडेजा ने भारतीय टीम के लिए शानदार अर्धशतकीय पारी खेलने के साथ-साथ पांच विकेट भी लिए थे, जिसके बाद उन्होंने यह उपलब्धि हासिल की। हालांकि, इस मैच में श्रीलंका के एक खिलाड़ी के साथ किग गए दुर्व्यवहार के लिए उन्हें तीसरे टेस्ट मैच से निलंबित कर दिया गया।

जडेजा इस सीरीज में सबसे अधिक कुल 13 विकेट लेने वाले खिलाड़ी हैं।

इसके अलावा, श्रीलंका के खिलाफ खेले गए दोनों टेस्ट मैचों में शतकीय पारियां खेलने के कारण भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा भी बल्लेबाजों की टेस्ट रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं, वहीं अजिंक्य रहाणे भी सीरीज में अपने अच्छे प्रदर्शन के दम पर इस सूची में छठे स्थान पर पहुंच गए हैं।

LEAVE A REPLY