दाऊद का भाई इकबाल कास्कर पुलिस की गिरफ्तर में, भारत में कौन है वो जो दाऊद को बचा रहा है

Image Credit: Twitter

मुंबई, पुलिस  कमिश्नर परमबीर सिंह और उसकी टीम को उस वक्त बडी कामयाबी मिली जब पुलिस में जाने-माने आतंकवादी और मुंबई के गुनाहगार दाऊद इब्राहिम कास्कर के भाई को दक्षिण मुंबई में उसकी बहन हसीना पार्कर के घर से छापा मार कर गिरफ्तार कर दिया. पुलिस से जिस वक्त इब्राहिम कास्कर को गिरफ्तार किया उस वक्त को कौन बनेगा करोड पति देखते हुए बिरयानी का मजा ले रहा था. पर पुलिस की इस छापेमार कार्यावाही से इब्राहिम चौक गया पर पुलिस के हत्थेचढ गया.

पुलिस को इब्राहिम की 8 दिनों की रिमांड मिली है और पुलिस चाहती है कि इस रिंमाड के दौरान इब्राहिम से ज्यादा से ज्यादा जानकारी निकलवा सके, पुलिस के शुरूवाती जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक दाऊद इब्राहिम को ठाणे के कुछ स्थानीय एनसीपी नेताओ का समर्थन था जो दाऊद को बचाने की कोशिश लम्बे वक्त से करते हुए जा रहे है, क्योकि दाऊद की दुनियाभर में अवैध संपत्ति और होटल फैले हुए है और इन होटलो के जरिए लाखों-करोडों का काला कारोबार किया जाता है.

इसके अलावा पुलिस की पूछताछ के दौरान इब्राहिम कास्कर ने मुंबई के कुछ बिल्डरों और फिल्म जगत से जुडे लोगों का नाम भी लिया है जिसकी मदद से वो मुंबई में दाऊद के नाम का एक्सटार्सन रैकेंट चलाता था और लोगों से उगाही करता था.

पुलिस इकबाल के खिलाफ अपने केस को मजबूत करने में जुटी है और ज्यादा से ज्यादा सबूत जुटाने में लगी हुई है, पुलिस का आरोप हो की एक बिल्डर के करने पर क्राइम ब्रांच की टीम ने इब्राहिम कास्कर को गिरफ्तार किया है उस बिल्डर का आरोप है कि दाऊद का भाई बिल्डर से 30 लाख रूपये नगद और उसकी बिल्डिंग में चार फ्लैट मांग रहा था.

जानकारो के मुताबिक इब्राहिम के पकडे जाने को भारत में दाऊद के लाने के प्रक्रिया के तरह कार्यवाही मानी जा रही है, इसे उसी कडी का हिस्सा बताया जा रहा. दाऊद पाकिस्तान के कराची शहर में लम्बे वक्त से आईएसआई की मदद से छिपा हुआ है.

पुलिस इब्राहिम से मिली लीड के मुताबिक अपनी कार्यवाही में तेजी ला रही है , इस पूछताछ के दौरान दाऊद की हिन्दुस्तान में कुछ नेताओ द्ववारा मदद करने को बेहद गंभीरता से लिए जाने की जरूरत है. चारों तरफ सभी के मन में यही सवाल चल रहा है कि आखिर वो कौन देश के गद्दार नेता है जो मुंबई के मासूमों का खून बहानों वाले आतंकी दाऊद को बचाने की कोशिश कर रहे है, उनके अपने ऐसे कौन से फायदे है जिसके बदले में वो देश के गद्दारों के साथ हाथ मिला रहे है.

 

LEAVE A REPLY