मनी लांड्रिंग मामला- अहमद पटेल के करीबी व्यापारी गगन धवन ईडी के शिकंजे में

Image Credit: Twitter

नई दिल्ली, गुजरात की स्टलीन बाॅयोटेल के 5 हजार करोड से ज्यादा के बैंक फ्राड और मनी लाउंड्रीग के मामले में आज प्रवर्तन निदेशालय नें काग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल के करीबी और व्यापारी गगन घवन को दिल्ली के पूछताछ के लिए गिरफ्तार किया है. 

उनसे इस मामले में पूछताछ की जाएगी और उनकी गिरफ्तारी के साथ ही दिल्ली के कई आला-अधिकारीयों के हाथ-पांव फूलने लगे है कि कहीं गगन घवन के साथ पूछताछ में कुछ और बडे नाम सामने आ सकते है. गगन धवन को ईडी नें प्रवेसन आफ मनी लाउंड्रीग एक्ट के तहत गिरफ्तार किया है इसका मतलब साफ है कि उनपर और गिरफ्तार किए गए बाकि कुछ लोगों पर हवाला रैक्ट चलाने का आरोप है, और ये सन फाॅर्मा से जुडा हुआ है.

इसने पहले अगस्त के महीने से ही ईडी को गगन घवन और कांग्रेस के एक एमएलए की इस मामले में तलाश थी और ईडी गगन घवन पर आयकर विभाग के अधिकारी को रिश्वत देने के एक और मामले की भी जांच करेगी. इससे पहले सीबीआई ने स्टर्लीन बायोटेक जो की गुजरात के वडोदरा शहर के जुडी एक सनफार्मा कंपनी है, इस कंपनी के डायरेक्टर चेतन जयंतीलाल संदेशारा, दीप्ती चेतन संदेशारा, राजभूषण ओम प्रकाश दीक्षित, नीतिन जयंती लाल संदेशारा और विलास जोशी इसके आलावा कंपनी के चार्टेड अकांटेंट हेमंत हाथी और आंध्र बैंक के डायरेक्टर अनूप गर्ग को इसी सिलसिले में गिरफ्तार किया गया है.

 

 

 

LEAVE A REPLY