कोलंबो टेस्ट : करुणारत्ने का शतक, भोजनकाल तक श्रीलंका के 4/302 रन

Colombo: Sri Lanka's Dimuth Karunaratne and Malinda Pushpakumara walk back to the pavilion at the end of Day 3 of the second test match between India and Sri Lanka at Sinhalese Sports Club Ground in Colombo, Sri Lanka on Aug 5, 2017. (Photo: Surjeet Yadav/IANS)

कोलंबो, 6 अगस्त | दिमुथ करुणारत्ने (नाबाद 136) की शानदार शतकीय पारी के दम पर श्रीलंका ने भारत के खिलाफ सिंहली स्पोर्ट्स क्लब मैदान में जारी दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को फॉलोऑन संभालते हुए भोजनकाल तक अपनी दूसरी पारी में चार विकेट खोकर 302 रन बना लिए हैं। हालांकि, वह भारत की ओर से बनाए गए स्कोर से अब भी 137 रन पीछे है। करुणारत्ने और एंजेलो मैथ्यूज (नाबाद 28) नाबाद हैं।

अपने तीसरे दिन के स्कोर दो विकेट पर 209 रनों से आगे खेलने उतरी मेजबान टीम ने रविवार को दिन के पहले सत्र में अपने दो विकेट गंवाए।

पहले दिन की नाबाद जोड़ी करुणारत्ने और मेलिंडा पुष्पकुमारा (16) ने तीसरे विकेट के लिए 40 रनों की साझेदारी कर टीम का स्कोर 230 तक पहुंचाया था कि इसी स्कोर पर रविचंद्रन अश्विन ने पुष्पकुमारा को बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखाया।

इसके बाद करुणारत्ने का साथ देने आए कप्तान दिनेश चांडीमल केवल दो रन ही बना पाए थे कि वह रवींद्र जड़ेजा की गेंद पर अजिंक्य रहाणे के हाथों लपके गए। चांडीमल के आउट होने के बाद मैथ्यूज ने करुणारत्ने के साथ टीम की पारी को संभाला और भोजनकाल तक बिना कोई विकेट गंवाए 61 रनों की अर्धशतकीय साझेदारी कर टीम का स्कोर 300 के पार पहुंचाया। करुणारत्ने ने अब तक अपनी पारी में 288 गेंदों का सामना करते हुए 16 चौके लगाए हैं।

भारत के लिए इस पारी में उमेश यादव, अश्विन, जडेजा और हार्दिक पांड्या ने एक-एक विकेट लिया।

श्रीलंका के खिलाफ भारत ने अपनी पहली पारी में नौ विकेट के नुकसान पर 622 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया और इसी स्कोर पर अपनी पारी घोषित कर दी। इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए श्रीलंका की पहली पारी 183 रनों पर ही समेट दी।

कप्तान विराट कोहली ने इसके बाद श्रीलंका को फॉलोऑन देने का फैसला किया।

LEAVE A REPLY