कोलंबो टेस्ट : पुजारा, रहाणे की शतकीय साझेदारी से भारत मजबूत

Colombo: India's Cheteshwar Pujara celebrates his century on Day 1 of the second test match between India and Sri Lanka at Sinhalese Sports Club Ground in Colombo, Sri Lanka on Aug 3, 2017. (Photo: Surjeet Yadav/IANS)

कोलंबो, 3 अगस्त | चेतेश्वर पुजारा (नाबाद 89) और अजिंक्य रहाणे (नाबाद 41) की संयम भरी शतकीय साझेदारी के दम पर भारत ने सिंघली स्पोटर्स क्लब मैदान पर जारी दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन गुरुवार को अपनी पहली पारी में चायकाल तक तीन विकेट खोकर 238 रन बना लिए हैं। अपने टेस्ट करियर का 50वां मैच खेल रहे पुजारा ने रहाणे के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए चायकाल की समाप्ति तक 105 रनों की साझेदारी कर ली है।

भारतीय टीम ने भोजनकाल तक एक विकेट के नुकसान पर 101 रन बना लिए थे। पहले सत्र में मेहमान टीम की ओर से आउट होने वाले एकमात्र बल्लेबाज शिखर धवन (35) रहे। उन्हें दिलरुवान परेरा ने पगबाधा आउट किया था।

दूसरे सत्र की शुरुआत में लोकेश राहुल (57) और पुजारा ने टीम के खाते में नौ ही रन जोड़े थे कि 109 के कुल स्कोर पर हेराथ की गेंद पर विकेट के पीछे खड़े निरोशन डिकवेला ने उन्हें रन आउट किया। राहुल ने अपनी पारी में खेली गईं 82 गेंदों में सात चौके लगाए।

लोकेश के पवेलियन लौटने के बाद पुजारा का साथ देने आए कप्तान विराट कोहली (13) को हेराथ ने ज्यादा देर तक मैदान पर टिकने का मौका नहीं दिया और एंजेलो मैथ्यूज के हाथों कैच आउट कर मेहमान टीम का तीसरा विकेट भी गिराया।

इस बीच, पुजारा ने अपने टेस्ट करियर 4000 रन भी पूरे किए। उन्होंने विराट को आउट होने के बाद रहाणे के साथ मिलकर चायकाल की समाप्ति कर बिना कोई विकेट गंवाए टीम को 238 के स्कोर तक पहुंचाया।

पुजारा अपनी पारी में खेली गईं 140 गेंदों नें नौ चौके और एक छक्का लगा चुके हैं, वहीं रहाणे ने 60 गेंदों में पांच चौके जड़े हैं।

श्रीलंका के लिए परेरा और हेराथ ने एक-एक विकेट लिया।

इससे पहले, श्रीलंका को पहले टेस्ट मैच में भारत ने 304 रनों से मात देकर 1-0 से बढ़त बना ली है।

LEAVE A REPLY