झूलन को 10 लाख रुपये नकद इनाम देगा सीएबी

Kolkata: Indian woman cricketer Jhulan Goswami felicitated after being promoted to the post of manager at Air India in the presence of Air India regional director Rohit Bhasin in Kolkata on Aug 7, 2017. (Photo: IANS)

कोलकाता, 7 अगस्त | बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) मंगलवार को अपने वार्षिक सम्मान समारोह में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सबसे अनुभवी दिग्गज गेंदबाज झूलन गोस्वामी को 10 लाख रुपये का नकद इनाम प्रदान कर सम्मानित करेगा। बंगाल की रहने वाली झूलन ने हाल ही में इंग्लैंड में संपन्न हुए आईसीसी महिला विश्व कप में भारतीय टीम को फाइनल तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई थी। वह भारतीय टीम की कप्तान भी रह चुकी हैं।

34 वर्षीय झूलन ने हाल ही में आस्ट्रेलिया की कैथरीन फिट्जपैट्रिक का रिकॉर्ड ध्वस्त करते हुए वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट हासिल करने का विश्व कीर्तिमान अपने नाम किया है।

इंग्लैंड के खिलाफ हुए फाइनल मैच में झूलन ने शानदार गेंदबाजी की थी और 23 रन देकर तीन विकेट चटकाए थे, जिसकी बदौलत भारत ने इंग्लैंड को 50 ओवरों में सात विकेट पर 228 रनों पर सीमित कर दिया था।

हालांकि भारतीय बल्लेबाज अपने खेल पर नियंत्रण नहीं रख सकीं और एकसमय जीता लग रहा मैच भारत के हाथों मात्र नौ रनों के अंतर से फिसल गया।

सोमवार को एक समारोह के दौरान झूलन ने कहा, “हमने फाइनल मैच में अपने स्तर पर सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश की, लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से क्रिकेट में पूर्वानुमान नहीं लगाए जा सकते। मैच के आखिरी एक घंटे में मैच का रुख पलट गया और हम हार गए। यही जीवन है।”

LEAVE A REPLY