तीन स्टेप में कैसे यूज करें गूगल का नया पेमेंट एप तेज

Image Credit: Twitter

नई दिल्ली, भारत समेत दुनिया का बाजार तेजी के साथ बदल रहा है, और लोग तेजी के साथ डिजीटल पेंमेंट मोड की तरफ बढ रहें है. इसी डिजीटल पेमेंट की दुनिया में इंटरनेट की दुनिया का सबसे बडा नाम गूगल भी उतर चुका है और उसने अपने आॅन लाइन पेमेंट एप तेज लांच कर दिया है. इस एप की टक्कर बाजार में पहले से ही मौजूद पेटिएम और मोबीक्विक से साथ सीधे तौर पर होगी.

गूगल नें अपने पेमेंट एप तेज को एंड्रायड और एप्पल आईओएस दोनो के लिए तैयार किया है.  

पहला स्टेप- आप अपने स्मार्ट फोन से प्ले स्टोर पर जाकर तेज एक को सबसे पहले डाउनलोड करे इसके बाद उसे अपने मोबाइल में इंस्टाल करें.

दूसरा स्टेप-उसके बाद एक गूगल पिन और स्क्रीन लाॅक आपको जनरेट करना होगा ये आपकी सुरक्षा से जुडा हुआ फीचर है. इस फीचर को नेट बैंकिग के दौरान होने वाले फर्जीवाडे और यदि आपका फोन किसी और के हाथों में लग जाता है तो वो दूसरा व्यक्ति आपका फंड ना देख पाये और ना ही ट्रांसफर कर पाये इस इस बात को ध्यान में रख कर बनाया गया है.

तीसरा स्टेप-अब आपको अपना बैंक आकउंट इस एप के साथ लिंक करना होगा जिसके बाद आप अपना पैसा किसी के अकाउंट में ट्रासंफर कर सकते हैं.

दोस्त को पैसे ट्रांसफर करने के लिए क्या करें…

तेज एप के जरिए अपने दोस्त को पैसे भेजने के लिए आपको, फ्रैंड टू के आॅप्शन में जाना होगा और उसके अकांउट को अपने एप के साथ लिंक करना होगा एक बार ही इस काम को करने की जरूरत होगी इसके बाद इसे बार-बार नही करना होगा.

उसके बाद आप जो भी अमाउंट ट्रांसफर करना चाह रहें है उसे डाल कर क्लिक करना होगा, इस क्लिक के बाद आपको एक 4 से 6 डिजीट का अपना कोड डालना होगा और पैसे उसके खाते में मिंटो में पहुंच जाएगें.

LEAVE A REPLY