बाॅलीवुड के वो सितारे जिन्होंने दूसरे धर्म में की शादी

Image Credit: Twitter

हमारे देश में ऐसे बहुत कम ही काम करने के क्षेत्र है जो आरक्षण और जातिवाद के जहर से बजे हुए है, इन्ही में से एक है बाॅलीवुड इंडस्ट्री जिसमें कोई भी कही से भी आकर काम कर सकता है, उससे उसका धर्म या जाति देख कर काम नही दिया जाता. ये क्षेत्र काफी हद तक धर्मनिपेक्ष है, पर यहां पर भाई-भतीजावाद जम कर चलता है.

आज की अपनी इस स्टोरी में हम बताते है बाॅलीवुड के उन सितारों के बारें में जिन्होने अपने धर्म से हटकर दूसरे धर्म में विवाह किया.

शाहरूख खान और गौरी छिब्बर

Image Source:Twitter
Image Source:Twitter

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है शाहरूखखान और गौरी छिब्बर का, शाहरूख मुस्लिम धर्म से ताल्लुख रखते है जबकी गौरी छिब्बर पंजाबी हिंदू सिख परिवार से आती हैं, शाहरूखखान नें गौरी से विवाह अपनी फिल्मी कैरियर के शुरू होने से पहले ही कर लिया था. दोनो के बीच छोटी मोटी कंट्रोवर्सी भी हुई पर शाहरूख और गौरी की शादी को बाॅलीवुड की सफल शादीयों में गिना जाता है.

आज शाहरूख खान के तीन बच्चे है इनमें से दो गौरी से है जबकि एक बच्चा शाहरुख खान ने सरोगेजी के जरिए दूसरी महिला के करवाया है.

ऋतिक रोशन और सुजैन खान

Image Credit: Twitter
Image Credit: Twitter

बाॅलीवुड के जाने माने अभिनेता ऋतिक रोशन मराठी हिंदू परिवार से आते हैं जबकि सुजैन खान मुस्लिम परिवार से हैं और कहा ये जाता है कि ऋतिक और सुजैन के बीच बचपन से ही प्यार हो गया था, ये जोडा काफी सालों तक एक दूसरे का डेट करता रहा और उसके बाद दोनों ने एक दूसरे के साथ शादी करने का फैसला कर लिया, ऋतिक की सुजैन के साथ शादी को लेकर उस वक्त काफी मुस्लिम संगठनों नें आपत्ति जताई पर शिवसेना प्रमुख बालासाहब ठाकरे नें दोनों को विवाह के लिए अपना आशर्वाद दिया, दोनो की शादी से दो बेटे है और ऋतिक और सुजैन के बीच काफी दिनों से चल रहे झगडे के बाद तलाक हो गया. और इस तलाक की ऋतिक ने काफी बारी रकम कोर्ट में सुजैन का अदा की.

आमिर खान और किरण राव

Image Credit: Twitter
Image Credit: Twitter

अभिनेत्रा आमिर खान और किरण राव की शादी नें दोनो को उस वक्त सुर्खियों में ला दिया जब अभिनेता आमिर खान नें अपनी फिल्मों में बतौर असिटेंट काम करने वाली किरण राव के साथ विवाह करने का फैसला कर लिया, किरण आमिर की दूसरी पत्नी है और उनसे उनके एक बेटी है, इसके पहले आमिर में अपने फिल्मी कैरियर के शुरूआत में ही रीना दत्ता से शादी कर ली थी, और बाद में उन्हे तलाक दे दिया था.

सैफ अली खान और करीना कपूर

Image Credit :Twitter
Image Credit :Twitter

इन दोनो ही सितारों का नाम किसी से छिपा नही है, सैफ अली खान और करीना कपूर के बीच अफेयर की चर्चा पूरी फिल्म जगत में थी, सैफ से करीना से शादी से काफी पहले ही उनके नाम का टैटू अपनी बाहों में गुद्वा करा था. बीच-बीच में इस बात की भी खबरे मिलती रही की वो दोनो के बीच झगडा हो गया है और वो साथ-साथ नही है पर ये बातें महज हवाई थी. सैफ अली खान पटौदी रियासत के नवाब है और मशहूर क्रिकेटर मंसूर अली खान के बेटे हैं जब की करीना कपूर बाॅलीवुड के जाने-माने खानदान कपूर खानदान से तालुख रखती है उनके दादा राजकपूर साहब बाॅलीवुड के लेजेण्ड्री लोगों में गिने जाते हैं. सैफ की करीना से पहले भी एक शादी अमृता अरोडा के साथ हो चुकी है जोकि पंजाबी हिंदू परिवार से आती हैं. सैफ के अमृता से एक बेटा और एक बेटी पहले भी है और अब करीना से एक बेटे तैमूर को जन्म दिया है.

अभिनेता रीतेश देशमुख और अभिनेत्री जेनेलिया डिसूजा

Image Credit: Twitter
Image Credit: Twitter

रीतेश देशमुख मराठी हिंदू परिवार से आते हैं उनका परिवार राजनीति में बेहद सक्रिया था और उनके पिता विलासराव देशमुख महाराष्ट्र के कांग्रेस पार्टी से मुख्यमंत्री भी रह चुके हैं. रीतेश देशमुख और जेनेलिया डिसूजा को बाॅलीवुड का क्यूट कपल कहा जाता है, दोनों की शादी को काफी वक्त हो गया और उनके दो बच्चे हैं, जेनेलिया अब परिवार की जिम्मेदारी समहाल रही है और उन्होनें फिलहाल फिल्मों से अपनी दूरी बना ली है. जबकि रीतेश देशमुख बाॅलीवुड में पूरी तरह से सक्रिय है और उनकी बीच-बीच में मनोरंजन से भरपूर फिल्मे आती रहती है.

सुनील शेट्टी और माना कादरी

Image Credit: Mid Day
Image Credit: Mid Day

सुनील शेट्टी और माना कादरी की जोडी फिल्मी चकाचौध के काफी दूर एक खुशहाल जिंदगी ही रही है, सुनील शेट्टी को भारतीय फिल्मों के एक सुपह हिट हीरों के तौर पर देखा जाता है, उसकी फिल्मों का आज भी लोगों को इंतजार रहता है.

सुनील शेट्टी बाॅलीवुड के अलावा मुंबई के बिजनेस में काफी सक्रिय है और उनका कई चीजों का कारोबार पूरे मुंबई शहर में फैला हुआ है. माना कादरी से उनके दो बच्चे है एक बेटा और एक बेटी, उनकी बेटी आतिया शेट्टी में बाॅलीवुड में अपना डेबयू कर दिया है.

मनोज वाजपेई और शबाना रजा

Image Credit: StarUnfolded.com
Image Credit: StarUnfolded.com

बाॅलीवुड में अपने अभिनय का लोहा मनवा चुके अभिनेता मनोज वाजपेई का विवाह शबाना रजा से हुआ हैं शबाना भी बाॅलीवुड से जुडी हुई और फिल्म करीब और होगी प्यार की जीत में उन्होनें अभिनेत्री के रूप में काम किया था. मनोज वाजपेई के एक बेटी है. वो एक खुशहाल परिवार के रूप में अपनी जीवन गुजार रहें हैं.

अभिनेता नसीरूद्दीन शाह और अभिनेत्री रत्ना पाठक

Image Credit: Twitter
Image Credit: Twitter

बाॅलीवुड में नसीरूद्दीन और रत्ना पाठक के अभिनय क्षमता का लोहा माना जाता है, नसीरूद्दीन और रत्ना के विवाह को काफी वक्त हो चुका है नसीरूद्दीनशाह के दो बेटे है और दोनों बालीवुड में सक्रिय है. जबकि रत्ना पाठक की मां और बहन दोनों ही बाॅलीवुड में अपनी खास अभिनय क्षमता के लिए जानी जाती है.

संजय दत्त और दिलनवाज शेख

Image Credit:Twitter
Image Credit:Twitter

अभिनेता नेता संजय दत्त का बाॅलीवुड में करियर उतार चढाव से भरा हुआ है, इसमें किसी कोई संदेह नही है कि संजय दत्त बालीवुड की दुनिया का एक चमका हुआ सितारा है पर उनके साथ जुडे विवादों की वजह से उनका करियार उतार-चढाव से भरा हुआ है. संजय दत्त के पिता सुनील दत्त अपने दौर के बेहद जाने-माने अभिनेता थे. और उनकी मां नरगिस दत्त लोगों का पसंदीदा हीरोइन थी.

संजय दत्त नें तीन शादीयां की है और मान्यता दत्त उनकी तीसरी पत्नी है, मान्यता का विवाह से पहले नाम दिलनवाज शेख था जिसे संजय दत्त नें विवाह के बाद मान्यता कर दिया, संजय के मान्यता से एक बेटा और एक बेटी है.

अरशद वारसी और मारिया गोरट्टी

Image Credit -Twitter
Image Credit -Twitter

अरशद को आज दुनिया उनकी दमदार अभिनय क्षमता के लिए जानती हैं, इरादा, मुन्नाभाई एमबीबीएस, शहर, जाली एलएलबी और ऐसी ही कई फिल्में है जिनकी वजह अरशद नें अपनी एक खास पहचान बनाई है. उनका विवाह एक क्रिश्चन महिला मारिया गोरट्टी के हुआ और दोनों के एक बेटा और एक बेटी हैं, मारिया को बालीवुड से बाहर कुकिंग से जुडे लोगों में खास तौर पर जाना जाता है, वो एक बेहद शानदार शैफ है और उनके पकवान और एंकरिंग का अंदाज लोगों को काफी पसंद आता हैं.

LEAVE A REPLY