फिल्म समीक्षा- उम्मीदो को पर टूटती फिल्म सिमरन

अमित कुमार सिंह, न्यूज हिंदी संवाददाता

फिल्म- सिमरन

कलाकार- कंगना रनौत, सोहम शाह और किशोर शहाणे

डायरेक्टर- हंसल मेहता

प्रोड्यूसर- भूषण कुमार

फिल्म समीक्षा- हिंदी सिनेमा की दुनिया में हंसल मेहता का नाम बेहद अदब के साथ लिया जाता है, उनके सिनेमा में हंसी मस्खरी के अलावा बेहद गंभीर सवालों को उठाया जाता है, वो सवाल जो सालों से हमारे समाज और सिस्टम का हिस्सा हैं और उनपर ये सिस्टल मौन रहता है. उनके इसी अंदाज का इतंजार हमेशा से उनके एक खास दर्शक वर्ग हो रहता है.

इस फिल्म का कहानी अमेरिका में रहने वाली प्रफुल्ल पटेल की है जो किसी वजह से अमेरिका के क्लबो और नाइट लाइफ के लिए मशहूर शहर लासॅ वेगस पहुंच जाती है और किसी वजह से वो वहां पर जुए में मोटी रकम जीत जाती है, इस रकम के जीतने के साथ ही सिमरन को जुआ खेलने की लत लग जाती है, और वो जुआ खेलने लगती है, पर जुए में इंसान की किसमत हर बार उसका साथ नही देती. अबकि बार हो लगातार हारने लगती है और उसे हारता हुए देख जुए के क्लब में मौजूद एक गुंडा उसे जुआ खेलने के लिए पैसे देने लगता है.

इस गुंडे के पैसों की मदद के बार सिमरन एक बार फिर जुआ खेलने लगती है पर उसे जीत हासिल नही होती, अब गुंडा जुए में हारे हुए अपने पैसे मानने लगता है और सिमरन के पास उसे देने के लिए पैसा नही बचा है उसके परिवार वाले भी उसकी इस घटना में पैसे से मदद नही करते.

गुंडे को पैसे लौटाने के लिए सिमरन अमेरिका के शहरों में लूटपाट का काम शुरू कर देती है. पूरी फिल्म इसी घटना के आसपास घुमती हुए बेहद औसत दर्जे के फिल्म है. इस तरह की फिल्म की उम्मीद आप कभी हंसल मेहता जैसे डायरेक्ट से नही कर पाएंगे.

बतौर एक्टर फिल्म में कंगना का काम काफी अच्छा है पर इससे मिलते जुलते रोल को काफी पहले भी कर चुकी है. इसके अलावा फिल्म में बाकि कलाकारों का काम औसत दर्जे का ही है और इसनें से ज्यादातर को लोग जानते भी नही है.

इस फिल्म के पास दो बेहद महत्वपूर्ण लोग थे, और फिल्म के प्रोमोशन के सिलसिले में कंगना में अपनी निजी जिंदगी की बातों को इंडिया टीवी के एडिटर इन चीफ रजत शर्मा जी को दिए गए एक इंटरव्यू में काफी खुल कर बताया जिसे लेकर कंगना ने मीडिया मे अच्छा खासा माहौल बना दिया था.

पर अफसोस की उनकी फिल्म में ऐसा कुछ भी नही निकला. अगर आप के पास इस फिल्म को देखने का टाइम नही है जो आप इसे छोड भी सकते हैं.

फिल्म की ड्यूरेशन- 2 घंटे 4 मिनट

न्यूज हिंदी रेटिंग- 5 में से 2 (दो स्टार)

फिल्म के प्रोमो से जुडा एक यू-ट्यूब वीडियो- Video Credit -YouTube and T-Series 

 

LEAVE A REPLY