फिल्म समीक्षा- निशाना नही लगा पाई ‘बाबूमोशाय बंदूकबाज’

फिल्म समीक्षा- अविनाश श्रीवास्तव 

निर्देशक-कुशान नंदी

फिल्म के मुख्य कलाकार- दिव्या दत्ता, नवाजुद्दीन सिद्दीकी, जतिन गोस्वामी, बिदिता बाग आदि.

प्रोड्यूसर- अस्मित कुंजर, कुशान नंदी और किरण श्याम श्राफ.

फिल्म की कहानी- फिल्म में नवाजुद्दीन सिद्दीकी मुख्य भूमिका में एक कंट्रेक्ट किलर का रोल निभा रहे है, वो सुपारी लेकर लोगों की हत्या करने का काम करता हैं, इस बीच एक दिन उसकी मुलाकात बिदिया से हो जाती है और दोनो के बीच प्यार हो जाता है, फिल्म में दूसरा अहम किरदार निभा रहे जतिन गोस्वामी भी के सुपारी किलर कि भूमिका में हैं और बाबू मोशाय यानि की नवाजुद्दीन सिद्दीकी को अपना गुरू मानते है और जीवन में उनकी ही तरह बनना चाहते है. दोनों के बीच काफी गहरी दोस्ती हो जाती और दोनो के बीच कौन कितनी सुपारी लेता है की शर्त लग जाती है, नवाज शर्त जीत जाते है पर कहानी में एक मोड आ जाता है और जतिन गोस्वामी नवाजुद्दीन को गोली मार देता है और सुपारी किलिंग की दुनिया का एक बडा नाम बन जाता है.

कुछ सालों बाद नवाजा कहानी में वापस आते है और  देखते है कि उनके जीवन में सबकुछ बदल चुका है और उनकी प्रमिका बिदिया की भी हत्या की जा चुकी है और इसके बाद प्यार और बदले के बीच फिल्म की पूरी कहानी घूमती रहती है.

फिल्म में सभी किरदारों ने अपना काम बेहद खूबसूरती के साथ दिया है खासकर दिव्या द्त्ता और नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने जो की इस तरफ के रोल को करने में माहिर मानने जाते है और कई निर्दशक उनके साथ इस तरह की डार्क जॅानर की क्राइम थ्रिलर फिल्म करना चाहते है. 

फिल्म के निर्देशक कुशान नंदी जानेमाने निर्देशक अनुराग कश्यप और उनके सिनेमा से काफी प्रभावित दिखाई देते है और फिल्म को शूट करने और डाॅयलाग में गाली-गलौच और डबर मिनिग भाषा को इस्तेमाल करने के तरिके में उन्होने अनुराग कश्यप स्टाईल की फिल्म बनाने की कोशिश की पर वो उसमें कामयाब नही हो पाए. सिनेमा में उनकी अपनी कोई मौलिक रचना नही दिखाई पडती है.

फिल्म का वीक प्वाईट फिल्म की बेहद कमजोर स्क्रीप्ट और स्क्रीन प्ले है, इस फिल्म का प्रोमो देखने मे काफी आकर्षक था पर फिल्म कुछ कमाल नही दिखा पाई. हम कह सकते है की फिल्म बाबूमोशाय बंदूकधारी अपने निशाने से पूरी तरह चुक गई.

न्यूज हिंदी की तरफ से फिल्म रेटिंग-  5 में से 2 स्टार

फिल्म की अवधि- 2 घंटे 2 मिनट

फिल्म के प्रोमो से जुडा वीडियों- Video Credit- YouTube and Saregama Music

(न्यूज हिंदी के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पेज पर लाईक करें और ट्वीटर पर हमे फाॅलों करें)

 

 

LEAVE A REPLY